शिलाजीत हिमालय की पहाड़ियों के ऊपरी हिस्सों में पौधों और धातुओं के घटकों से मिलकर बनता है. यह एक प्राकृतिक खनिज पदार्थ है जो देखने में चिपचिपे पत्थर जैसा लगता है. इसे बाद में फिल्टर करके इस्तेमाल किया जाता है. आयुर्वेदिक विशेषज्ञों के अनुसार, सही मायनों में शिलाजीत पौरुष शक्ति या सेक्स पावर बढ़ाने की औषधि है. अगर आप इम्यूनिटी या यौन क्षमता बढ़ाने के लिए शिलाजीत का सेवन करना चाहते हैं तो विक्टर शिलाजीत सबसे बेहतर विकल्प है. इस लेख में हम आपको पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल के फायदे, नुकसान, कीमत और सेवन के तरीकों के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

विक्टर शिलाजीत के फायदे
कई लोगों को यह भ्रम है कि विक्टर शिलाजीत का इस्तेमाल सिर्फ यौन क्षमता या सेक्स पावर बढ़ाने में ही किया जाता है. जबकि आयुर्वेदिक विशेषज्ञ कहते हैं कि शिलाजीत शरीर की अंदरूनी ताकत और रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ाने में बहुत कारगर है. इसे आप इम्यूनिटी बूस्टर सप्लीमेंट के रूप में उपयोग कर सकते हैं। अगर आप संभोग के दौरान कमजोरी महसूस करते हैं या इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसी समस्याओं से परेशान तो आपको विक्टर शिलाजीत का सेवन करना चाहिए. शिलाजीत लेने से पुरुषों की प्रजनन क्षमता बढ़ती है साथ ही सेक्स के दौरान महसूस होने वाली कमजोरी दूर होती है. यह पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन के लेवल को भी बढ़ाता है.
जोड़ों के दर्द से राहत दिलाता है गठिया या रुमेटाइड आर्थराइटिस के मरीजों के लिए विक्टर शिलाजीत काफी फायदेमंद है. आयुर्वेदिक चिकित्सकों ने बताया कि शिलाजीत में एंटीइंफ्लेमेटरी गुण होता है. इसके नियमित सेवन से जोड़ों के दर्द और सूजन से राहत मिलती है।
स्पर्म की कमी होना एक गंभीर रोग है जिसे मेडिकल भाषा में ओलिगोस्पर्मिया कहते हैं. इस बीमारी का सीधा असर पुरुषों की प्रजनन क्षमता पर पड़ता है और ऐसे में पुरुषों को बच्चे पैदा करने में मुश्किल होने लगती है. विक्टर शिलाजीत ना सिर्फ आपकी प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है बल्कि स्पर्म की संख्या में कमी को भी दूर करता है. इसके अलावा यह स्पर्म क्वालिटी को बेहतर बनता है।

BUY NOW

Need Help?
Product has been added to your cart